Latest
भारत के इस कदम से चीन को लग सकती है मिर्ची!विशाल सिक्का की विदाई 32 हज़ार करोड़ की पड़ी!राहुल गांधी के करीबी आशीष कुलकर्णी ने छोड़ी कांग्रेस, लगाए बड़े आरोपनूह:प्रसिद्ध हास्य कलाकार ख्याली का नि:शुल्क हास्य कार्यक्रम 19 अगस्त कोनगर निगम के ड्राईवरों ने श्रेणी वाईज वेतन देने की मांग को लेकर की हड़तालपुन्हाना: मेवात इंजीनियरिंग कालेज नूंह द्वारा कवि सम्मेलन आयोजितरोहतक:फिजियोथैरेपी विभाग के छात्रों ने फूंका कुलपति का पुतलास्मार्ट सिटी में चार चांद लगायेगी अक्षय जल योजना: सीमा त्रिखारोहतक :संत गोपालदास को रिहा किया जाये और मांगे माने सरकार : जयहिंद इण्डियन बैंक ने 111वें स्थापना दिवस पर किया निशुल्क हैल्थ चैकअप कैम्प का आयोजन
Haryana

पुन्हाना: पेंशन धारकों ने बैंक के खिलाफ किया प्रदर्शन

January 10, 2017 07:38 PM

पुन्हाना:(मनीष आहूजा) पिछली 3 माह की पेंशन न मिलने परेशान सिंगार गांव के लोगों का गुस्सा फुट पडा। बुजर्गो से लेकर महिलाओं व विकलांग बैंक प्रशासन पर लापरवाही व धांधली का आरोप लगाते हुए सडक़ पर उतर गए। लोगों ने करीब एक घंटे तक होडल-नगीना रोड को जाम कर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जाम के चलते काफी लंबी-लंबी लाइने लग गई। जिससे राहगीरों को भी काफी परेशानी का सामना करना पडा। घटना की सूचना पाकर बिछौर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। जहां पर उन्होंने लोगों को जल्द ही रूकी हुई पेंशन को दिलवाने का आश्वासन देते हुए किसी तरह जाम को खुलवाया। बैंक प्रशासन की लापरवाही के चलते पेंशन धारकों द्वारा एक माह में यह तीसरी आर जाम लगाकर अपना रोष प्रकट किया है।
रोड जाम कर प्रदर्शन करने वाले सिंगार निवासी पेंशन धारक कदीर विकलांग, आसीन, हन्नान, असगर, सलमान, जन्नती, समसु, असरी,  अकबर सहित लोगों ने बताया कि गांव के लोगों को सर्व ग्रामीण बैंक के माध्यम से पेंशन दी जाती है। बैंक द्वारा गांव के बुजर्ग, विधवा महिला व विकलांग लोगों को काफी मशक्कत के बाद भी पेंशन नहीं दी जा रही है। बैंक में जब भी पेंशन को लेने जाते हैं तो कई-कई दिनों तक घंटों लाइनों में लगने के बाद भी नकदी खत्म होने की बात कहकर खाली हाथ वापस लौटा दिया जाता है। जिसके चलते उन्हें बैंक द्वारा अक्टूबर, नवंबर व दिसंबर की पेंशन के रुपये नहीं मिल पाए हैं। जबकि सरकार ने उनके खातों में बहुत पहले ही राशी भेज दी है, लेकिन बैंक प्रशासन की लापरवाही व धांधली के चलते उन्हें लाइनों में लगने के बाद भी पेंशन की राशी नहीं मिल पाई है। वहीं बन्य बैंकों ने काफी समय पहले पेंशन की राशी लोगों को दे दी है। सिंगार शाखा द्वारा पेंशन न देने के कारणों का पता लगाने के साथ ही लापरवाह कर्मचारियों पर निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी। जल्द ही शाखा का औचक नीरिक्षण करने के साथ ही उपभोक्ताओं की रूकी हुई पेंशन दिला दी जाएगी।
विनय बंसल, रिजनल मैनेजर सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक नूंह।


Have something to say? Post your comment
India Kesari
Email : editor@indiakesari.com
Copyright © 2016 India Kesari All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech