Latest
सहारनपुर में फिर भड़की हिंसा, हालात तनावपूर्णचण्ड़ीगढ़ -हरियाणा सरकार ने अधिकारियों के स्थानान्तरण किए आदेश जारी पुन्हाना :मांगों को लेकर सफाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शनपुन्हाना:मील का पत्थर साबित होगा इंजीनियरिंग कॉलेज : रहीशा खान चंडीगढ़: देश में रोजाना 35 किसान कर रहे आत्महत्या:कांग्रेसचंडीगढ़: सरकार के गले की फांस बना छात्राओं का धरनाफिरोजपुर झिरका :व्यापारी से प्रिटिंग प्रैस लगवाने के नाम पर एक लाख लूटेफिरोजपुर झिरका: ITI अनुबंध अनुदेशकों ने किया भूख हडताल का ऐलानफरीदाबाद: 7 लाख रुपए के ट्यूबवैल निर्माण कार्य का किया शुभारंभ पलवल: ज्ञानदीप स्कूल के छात्रों ने बाजी मारी
Chandigarh

चंडीगढ़:नगर कीर्तन को सफल बनाने के लिए प्रदेशवासियों का जताया आभार

January 02, 2017 06:38 PM

चंडीगढ़: इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला और प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के ३५०वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में इनेलो की ओर से निकाले गए तीन दिवसीय नगर कीर्तन को सफल बनाने के लिए प्रदेशवासियों का आभार जताया है। इनेलो नेताओं ने कहा कि नगर कीर्तन को लोगों द्वारा बेहद आदर व सम्मान के साथ भव्य स्वागत करने और नगर कीर्तन के साथ चल रही संगतों को भी आदर देने के लिए दर्शाए गए श्रद्धा व सत्कार के लिए भी वे आभार जताते हैं। इनेलो नेताओं ने कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की छत्रछाया व पांच प्यारों के नेतृत्व में नगर कीर्तन जिन-जिन जिलों से गुजरा वहां हजारों की संख्या में सभी धर्मों के लोगों और संगतों ने जात-पात, धर्म-मजहब से ऊपर उठकर नगर कीर्तन का स्वागत किया और गुरु ग्रंथ साहिब जी को नतमस्तक होकर मात्था टेका और गुरु साहिब का आशीर्वाद हासिल किया। इनेलो नेताओं ने कहा कि जगह-जगह संगतों ने नगर कीर्तन के सत्कार में लंगर व जलपान का आयोजन कर रखा था और पूरे रास्ते सडक़ के दोनों ओर संगतों ने च्बोले सो निहालज् के जयकारों से नगर कीर्तन का अभूतपूर्व स्वागत किया जिससे साफ है कि देशवासियों के मन में गुरु जी के प्रति बेहद श्रद्धा, सत्कार और आदरभाव है।
इनेलो नेताओं ने हरियाणा के एसजीपीसी सदस्यों व पार्टी कार्यकर्ताओं का भी आभार जताते हुए कहा कि उनके अथक प्रयासों से ही यह आयोजन सम्पन्न हुआ और पूरे आयोजन के दौरान हर जगह पूरी तरह से धार्मिक मान-मर्यादाओं व परम्पराओं को भी बनाए रखने में संगतों ने पूर्ण सहयोग दिया। इनेलो नेताओं ने कहा कि श्री गुरु गोबिंद सिंह जी की जुल्म के खिलाफ और देश-कौम व धर्म के लिए अपने पूरे परिवार की दी गई कुर्बानी की कोई दूसरी मिसाल नहीं मिलती। इनेलो नेताओं ने कहा कि आज हमें हमारी युवा पीढ़ी को न सिर्फ गुरु जी की कुर्बानी और उनकी देन के प्रति जागृत किया जाना चाहिए बल्कि उन्हें गुरु जी के दिखाए हुए मार्ग पर चलने के लिए भी हमेशा प्रेरित करते रहना चाहिए और यही गुरु जी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

Have something to say? Post your comment
India Kesari
Email : editor@indiakesari.com
Copyright © 2016 India Kesari All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech